Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून होगा मेहरबान, रायपुर सहित कई जिलों में होगी झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मानसून की एक्टिविटी लगातार बढ़ी रही है. आज प्रदेश के सभी संभागों में बारिश हो सकती है. मौसम विभागने अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है. शुक्रवार को सुबह से राजधानी रायपुर में बादल छाए हैं. गुरुवार को शहर में बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी और उमसे से थोड़ी राहत मिली. आज सरगुजा संभाग में भी हल्की बारिश के आसार बन हुए है. तो वहीं गुरुवार को सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा और जगदलपुर में झमाझम बारिश हुई है. इधर, दंतेवाड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से 3 मवेशियों की मौत भी हो गई है. वहीं रायगढ़ में गुरुवार शाम को अचानक मौसम बदला. जिले में 4 दिन बाद अच्छी बारिश  हुई.

हालांकि गुरुवार को रायपुर समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई थी, लेकिन मौसम शुष्क रहा. फिर देर शाम मौसम बदला और कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई. इसके बाद लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली.

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने आज दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, कवर्धा, बेमेतरा, राजनांदगांव, बस्तर जांजगीर-चांपा, मुंगेली, बालोद, गरियाबंद, महासमुंद, दुर्ग, बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़, कोरबा और बलौदाबाजार जिले में भारी बारिश के आसार जताए है. बारिश को लेकर आईएमडी ने प्रदेश के 4 संभागों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. तो वहीं पिछले 24 घंटे में बैकुंठपुर, बलौदाबाजार, सुकमा, बालोद में 30 मिलीमीटर, जगदलपुर, बस्तर में 40 मिलीमीटर, फरसगांव में 70 तो वहीं लौहंडीगुड़ा में 60 मिलीमीटर बारिश हुई है.

गुरुवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान बलरामपुर में 37.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. तो वहीं सबसे  कम तापमान 21.0 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया. तो वहीं रायपुर और  बिलासपुर में अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2.5 डिग्री ज्यादा था. इस तरह अंबिकापुर में दिन का तापमान 34.2, जगदलपुर में 31.4, दुर्ग में 36.5, पेंड्रा में 32.5  और राजनांदगांव में 37 डिग्री रहा.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में होगी भारी बारिश, रायपुर, बस्तर, बिलासपुर सहित कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

जानें कब तक जारी रहेगी मानसून की एक्टिविटी

मौसम विभाग के मुताबिक 29 जून तक प्रदेश में मानसून की एक्टिविटी जारी रहेगी. इसके बाद बारिश में ब्रेक लग सकता है. फिलहाल प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव आने की संभावना नहीं है. तो वहीं बिलासपुर संभाग के सभी जिलों में 29 जून को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान अधिकांश हिस्सों में मध्यम से लेकर भारी बारिश हो सकती है.

Tags: Chhattisgarh news, IMD forecast, Monsoon Update, Raipur news, Weather news

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool