Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

RRTS को लेकर आई बड़ी खबर, दिल्‍ली से लेकर मेरठ तक मिलेगी खास सुविधा, इन दो स्‍टेशनों पर स्‍पेशल छूट – delhi meerut regional rapid transit system special service at rrts stations 10 percent less fare for rapido bikes ncrtc news

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (NCRTC) ने गुरुवार को कहा कि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से दिल्ली से मेरठ के सभी रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) स्टेशनों पर किराये पर मिलने वाले दोपहिया वाहन, कैब सेवाएं, ऑटोरिक्शा और फीडर बस सेवाएं उपलब्ध कराई जाएगी. एनसीआरटीसी ने एक बयान में कहा कि साहिबाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों पर यात्रियों को 10 प्रतिशत छूट पर रैपिडो बाइक टैक्सी मिलेगी.

एनसीआरटीसी नमो भारत ट्रेन के संचालन की शुरुआत के साथ ही स्टेशनों पर किराये पर मिलने वाले दोपहिया वाहन, किराये पर मिलने वाली साइकिल की सुविधा उपलब्ध कराने का भी प्रयास कर रहा है, ताकि लोगों को अपने घर तक पहुंचने में और सुविधा हो सके. मौजूदा समय में नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से मोदी नगर उत्तर तक RRTS के 34 किलोमीटर के खंड में आठ स्टेशनों पर संचालित की रही है. NCRTC की ओर से बताया गया कि इसके अलावा नमो भारत ट्रेन में यात्रा करने वालों लोगों को गाजियाबाद और साहिबाबाद स्टेशनों पर रैपिडो बाइक टैक्सी का उपयोग करने पर 10 प्रतिशत की छूट दी जा रही है. जल्द ही यह सुविधा अन्य स्टेशनों पर भी यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी.

दिल्ली-मेरठ-गाजियाबाद रैपिड रेल पर खुशखबरी, आ गई नमो भारत ट्रेन के ट्रायल रन की तारीख, साहिबाबाद से आनंद विहार

जल्‍द ही मेरठ तक चलेगी नमो ट्रेन
बता दें कि दिल्‍ली-मेरठ रीजनल रेपिड ट्रांसपोर्ट सिस्‍टम (RRTS) कॉरिडोर का निर्माण तेजी से चल रहा है. आरआरटीएस का 50 फीसदी हिस्‍सा बनकर तैयार भी हो चुका है. कॉरिडोर के पहले दो सेक्‍शन, साहिबाबाद से दुहाई और दुहाई से मोदी नगर के बीच तो रैपिड रेल (नमो भारत ट्रेन) चल भी रही है. जल्‍द ही मोदीनगर से मेरठ साउथ तक भी नमो भारत ट्रेन दौड़ने लगेगी. इन दोनों स्‍टेशनों के बीच की दूरी 8 किलोमीटर है. इस हिस्‍से पर काम पूरा हो चुका है. साथ ही मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त से भी रैपिड रेल के इस तीसरे सेक्‍शन को जरूरी क्लियरेंस मिल चुकी है. मतलब अब मेरठ तक नमो भारत ट्रेन आने का रास्‍ता साफ हो चुका है. साहिबाबाद से मेरठ साउथ का 42 किलोमीटर का सफर यह हाई स्‍पीड ट्रेन 30 मिनट में तय करेगी.

समय की होगी बचत
साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक नमो भारत ट्रेन चलने से आम यात्रियों को बहुत फायदा होगा. इससे दिल्‍ली से मेरठ आने-जाने वालों को सुविधा होगी. नमो भारत ट्रेन से सफर करने पर साहिबाबाद से मेरठ पहुंचने में आधा घंटा कम समय लगेगा. आरआरटीएस कॉरिडोर के पूरी तरह ऑपरेशन हो जाने के बाद मेरठ से दिल्‍ली आने वाले छात्रों और नौकरीपेशा लोगों को को खूब फायदा होगा. मेरठ साउथ जिले का पहला स्‍टेशन होगा, जहां सबसे पहले नमो भारत ट्रेन आएगी. इस स्‍टेशन पर मेट्रो ट्रेन की सेवाएं भी चालू होंगी. इस स्‍टेशन पर 13000 स्‍क्‍वेयर फीट जगह पर वाहन पार्किंग भी बनाई जाएगी.

(इनपुट: भाषा)

Tags: Delhi news, Indian Railways, National News

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool