Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Chhattisgarh Cabinet Expansion: छत्तीसगढ़ कैबिनेट में फेरबदल की सुगबुगाहट, जानें इन चेहरों पर क्यों हो रही चर्चा

आकाश शुक्ला

रायपुर. छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा, इसका इंतजार है. लेकिन मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के 2 बार लगातार दिल्ली दौरे के बाद कयासों का दौर और तेज हो गया है. संगठन स्तर पर नामों को लेकर लगातार मंथन चल रहा है. कारण यही है कि मुख्यमंत्री समेत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री समेत बड़े पदाधिकारियों की दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बड़ी बैठक हुई. विधानसभा सत्र 22 जुलाई से शुरू होना है. ऐसे में इससे पहले कभी भी नए मंत्रियों की घोषणा की जा सकती है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कह दिया है. जल्द ही नए नामों की घोषणा होगी.

इधर, डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा, मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल, वन मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल ने कहा कि सरकार जनसेवा में लगातार कार्य कर रही है. इस पर फैसला सीएम का विशेषाधिकार है. वहीं मामले को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि सरकार में जो मंत्री हैं, उनके परफॉर्मेंस फेल हैं. यही कारण है कि यह सरकार आगे निर्णय नहीं ले पा रही. इस तरह से जानकारी निकल कर सामने आ रही है. भाजपा नए और पुराने दोनों ही चेहरों को मौका दे सकती है. वहीं विभागों के प्रभार भी बदले जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में गुटबाजी तेज, लेटर बम का दौर शुरू, निशाने पर रहते हैं ये बड़े नेता 

इन कारणों से नामों पर चल रहा विचार

राजेश मूणत: रायपुर पश्चिम के विधायक हैं. 3 बार कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. छत्तीसगढ़ भाजपा के अनुभवी नेताओं में गिनती होती है.

पुरंदर मिश्रा: रायपुर उत्तर विधानसभा से पहली बार के विधायक हैं. संगठन में अच्छी पकड़ है. ओडिशा चुनाव में संगठन द्वारा दी गई जिम्मेदारी पर खरे उतरे.

गजेंद्र यादव: दुर्ग शहर से पहली बार के विधायक हैं. संघ और संगठन में पकड़ है. दुर्ग जिले में कोई मंत्री नहीं है.

किरण सिंह देव: जगदलपुर से पहली बार विधानसभा लड़े और जीते. छत्तीसगढ़ सरकार बनने के बाद प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली. लोकसभा में बेहतर प्रदर्शन रहा. बस्तर में फिलहाल एक ही मंत्री हैं.

लता उसेंडी: कोंडागांव में विधायक हैं पूर्व मंत्री रहीं है. महिला आदिवासी नेता के तौर पर जानी जाती हैं. जातिगत समीकरण में आदिवासी चेहरे के तौर पर नाम है. बस्तर में फिलहाल एक ही मंत्री हैं.

अमर अग्रवाल: बिलासपुर से विधायक हैं. 5 बार के विधायक, 3 बार कैबिनेट मंत्री रहे. कई महत्वपूर्ण विभाग संभाल चुके हैं. संगठन में पकड़ है.

धरमलाल कौशिक: 4 बार के विधायक, विधानसभा अध्यक्ष, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष समेत बड़ी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

गुरु खुशवंत साहेब: आरंग से पहली बार के विधायक हैं. सतनामी समाज में अच्छी पकड़ है. जातिगत समीकरण में फिट नजर आ रहे.

Tags: Cabinet expansion, Chhattisgarh news, Raipur news

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool