Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

NEET पेपर लीक में सीबीआई का बड़ा एक्‍शन, बिहार-गुजरात समेत सभी मामले टेकओवर क‍िए, खुद करेगी जांच

नई द‍िल्‍ली, NEET पेपर लीक में एफआईआर दर्ज करने के बाद सीबीआई ने कार्रवाई तेज कर दी है. जांच एजेंसी ने बिहार, गुजरात के गोधरा और राजस्थान के तीन और अन्य राज्यों के मिलाकर कुल 5 नीट एग्जाम में हुई गड़बड़ी से जुड़े केस टेकओवर कर ल‍िया. अब केंद्रीय जांच एजेंसी खुद इन सभी मामलों की जांच करेगी.

सभी केस की फाइल सीबीआई ने राज्य पुलिस से लेकर जांच शुरू कर दी है. जांच एजेंसी के सूत्रों का कहना है इनमें सबसे मुख्‍य बिहार का मामला है, जहां पेपर लीक की बात सामने आ रही है. वहां एजेंसी को पेपर लीकेज कॉन्सपिरेसी मॉड्यूल की जांच करनी है. उसकी तह तक पहुंचना है.

कहीं सारे तार बिहार से तो नहीं जुड़े
जांच एजेंसी जानना चाहती है क‍ि कहीं एक ही जगह से तो सारे तार नहीं जुड़े. बिहार में नीट परीक्षा को लेकर तरह-तरह के खुलासे हो रहे हैं. स्‍थानीय पुल‍िस ने पेपर लीक मामले में चिंटू, प्रभात रंजन और संजीव मुखिया के साथ कई और लोगों की भूमिका मानी है. इसमें एक शख्‍स का नाम मनीष प्रकाश है. कहा जा रहा है क‍ि इसी शख्‍स ने अपने दोस्‍त आशुतोष से कहकर लर्न एंड प्ले स्कूल को परीक्षार्थियों के लिए बुक कराया था.

गोधरा-राजस्‍थान का मामला कुछ अलग
गोधरा और राजस्थान का केस थोड़ा अलग है. गोधरा में कैंडिडेट की जगह क‍िसी और को एग्‍जाम दिलाने की बात सामने आई है. वहां स्‍थानीय पुल‍िस ने छापेमारी में एक स्‍कूल के प्र‍िंसिपल समेत 5 लोगों को ग‍िरफ्तार क‍िया था. इनके पास से करोड़ों की नकदी और चेक भी बरामद क‍िए गए थे. तो वहां मामला प्रॉक्सी कैंडिडेट या चीटिंग का है. फ‍िर भी जांच एजेंसी पूरे मामले को गंभीरता से देख रही है और तार तलाशने की कोश‍िश हो रही है क‍ि कहीं बिहार से इसका रिश्ता भी तो नहीं है.

Tags: Bihar News, CBI Probe, Neet exam, PATNA NEWS

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool