Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राहुल गांधी हाथरस जाएंगे, भगदड़ में मारे गए लोगों के पर‍िजनों से करेंगे मुलाकात

लखनऊ, लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को सुबह यूपी के हाथरस जाएंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय राय ने इसकी जानकारी दी. राय ने बताया क‍ि राहुल गांधी इस दौरान भगदड़ में मारे गए लोगों के पर‍िजनों से मुलाकात करेंगे. घायल लोगों का हालचाल भी जानेंगे.

इससे पहले दिन में अजय राय ने इस घटना के ल‍िए राज्‍य सरकार को ज‍िम्‍मेदार ठहराया. उन्‍होंने कहा, जब पता था क‍ि इतने लोग आने वाले हैं, तो पहले से इंतजाम क्‍यों नहीं क‍िया गया. मंगलवार को हाथरस में एक स्वयंभू संत के सत्संग में भगदड़ की वजह से 121 लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हो गए. घटना के बाद विपक्ष के किसी वरिष्ठ नेता का हाथरस का यह पहला दौरा होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस का दौरा किया था और अस्पताल में घायलों से मुलाकात की थी.

बाबा के 6 करी‍बी ग‍िरफ्तार
पुल‍िस ने इस मामले में बाबा के 6 करी‍बियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है. इनमें चार पुरुष और दो महिलाएं हैं. ये सभी आयोजन समिति के सदस्य हैं और सेवादार के रूप में काम करते थे. एफआईआर में नारायण साकार उर्फ भोले बाबा का नाम नहीं है. जिम्मेदारी आयोजक की होती है. आयोजक पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. ये जानकारी अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने दी है.

आयोजक के ऊपर 1 लाख रुपये का इनाम
आईजी ने बताया है कि आयोजक प्रकाश मधुकर के ऊपर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. विवेचना में यह भी देखा जा रहा है कि कहीं यह साजिश का हिस्सा तो नहीं है. बाबा की चरण रज लेने के लिए भीड़ आगे बढ़ी तो सेवादारों ने भीड़ को छोड़ दिया, जिसके बाद ये घटना हुई. ये लोग मौके से भाग गए थे. उन्होंने पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया.

FIRST PUBLISHED : July 4, 2024, 22:39 IST

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool