Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मार्केट में धमाल मचा रही केले के रेशे से बनी साड़ी, गर्मी में देती है गजब की ठंडक

तनुज पाण्डे /नैनीताल: उत्तराखंड की सरोवर नगरी अपनी खूबसूरती के साथ ही यहां मिलने वाली कई अलग- अलग चीजों के लिए भी जानी जाती है. यहां आपको कई तरह की एक से बढ़कर एक बेहतरीन चीजें मिल जाएंगी. नैनीताल (Nainital) के स्नो व्यू में एक दुकान ऐसी भी है, जहां आपको केले के रेशे से बनी खूबसूरत साड़ी मिल जाएगी. जो दिखने में बेहद स्टाइलिश तो है ही, साथ ही कई स्पेशियलिटी को समेटे हुए है. इसको पहनने से आपको गर्मी के मौसम में ठंड का अहसास होगा.

सरोवर नगरी नैनीताल के स्नो व्यू (Snow View of Nainital) में स्थित यूटीडीसी शॉप में आपको केले के रेशे से बनी साड़ी आसानी से मिल जाएगी. यूटीडीसी के दुकानदार इरफान ने लोकल 18 से खास बातचीत के दौरान बताया कि उनकी दुकान में मिलने वाली केले के रेशे की साड़ी बेहद खास है. इस साड़ी को हाथों से तैयार किया जाता है. उन्होंने बताया कि आज के जमाने में जहां अन्य कपड़ों की साड़ियां मशीन से तैयार की जाती है. ये आपको हर जगह आसानी से मिल जाएगी. केले के रेशे की साड़ी को पूरी तरीके से हाथों से बनाया जाता है. ये आपको सिर्फ इसी दुकान पर ही मिलेगी.

गर्मी में देगी ठंडक
इरफान बताते हैं कि जहां एक तरफ कॉटन, शिफॉन समेत कई तरह के कपड़ों की साड़ियां बाजार में उपलब्ध हैं. तो वहीं दूसरी तरफ हाथ से बनी केले के रेशों की साड़ियां भी अपना खास महत्व रखती है. बेहद हल्की होने के कारण गर्मी के दिनों में ये साड़ी आपको ठंडक प्रदान करती है. साथ ही धोने के बाद इस कपड़े में सिलवटे नहीं पड़ती, जिस वजह से आप इसे बिना स्त्री किए ही पहन सकते हैं. केले के रेशे से बनी इस साड़ी की कीमत मात्र 1550 रुपये है.

FIRST PUBLISHED : July 2, 2024, 09:50 IST

]

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool