Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तो क्या अब मैं सड़कों पर झाड़ूं लगाऊं? क्यों तमतमा गईं ममता बनर्जी, लगा दी सभी अफसरों की क्लास

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के नगर निकाय प्रमुखों से तीखा सवाल करते हुए कहा, “यहां तक ​​कि सड़कों पर भी झाड़ू नहीं लगाई जाती है. क्या अब मुझे सड़कों पर झाड़ू लगाने के लिए बाहर निकलना होगा?” बनर्जी नबन्ना में स्थित राज्य सचिवालय में आयोजित एक बैठक में बोल रही थीं, जिसमें नगर निकाय प्रमुख, उनके कैबिनेट सहयोगी और कुछ विधायक शामिल हुए थे. उन्होंने कहा, “कुछ लोग रिश्वत ले रहे हैं और अतिक्रमण होने दे रहे हैं. आप यह क्यों नहीं समझते कि बंगाल की पहचान खराब हो रही है क्योंकि आप लोग पैसे ले रहे हैं? जहां भी जमीन है, वहां अतिक्रमण किया जा रहा है.”

यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सत्तारूढ़ दल – जो अब राज्य में अगले साल होने वाले निकाय चुनावों के लिए कमर कस रहा है – हाल के लोकसभा चुनावों में 121 नगर निकायों में से 69 में पीछे चल रहा था. लोकसभा नतीजे की गहन जांच में यह बात सामने आई है. एनडीटीवी के मुताबिक, बंगाल की पहचान खराब होने का मुद्दा उठाते हुए ममता बनर्जी ने कहा, “हमारे कंधों पर बोझ डाला जा रहा है. इसके बाद राज्य की पहचान खत्म हो जाएगी. हमें अब बांग्ला भाषी लोग नहीं मिलेंगे. आज हर कोई हिंदी और अंग्रेजी जानता है. मैं किसी भाषा को अपमानित नहीं कर रही हूं. जब मैं ऐसा कहती हूं तो मैं उन्हें बड़ा कर रही हूं.”

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, “याद रखें कि प्रत्येक राज्य की अपनी पहचान है. उसकी संस्कृति है. हम अन्य संस्कृतियों को भी पसंद करते हैं और उनका सम्मान करते हैं, लेकिन जो लोग बंगाल की पहचान को खराब करने की साजिश में लगे हुए हैं, जब मैं यह कहती हूं तो मैं उन सभी को चेतावनी दे रही हूं. पैसे के बदले में बंगाल की पहचान खराब नहीं होनी चाहिए. यह मेरी पहली और आखिरी चेतावनी है.” तृणमूल कांग्रेस प्रमुख, जो भूमि विभाग की प्रभारी भी हैं, ने हाल ही में बंगाल में अवैध भूमि अतिक्रमण पर एक रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने गुस्से में कहा, “सरकारी संपत्ति और जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है और ये सबकुछ पैसे के लिए किया जा रहा है. सरकारी संपत्ति किसी की निजी संपत्ति नहीं है.”

उन्होंने अपनी ही पार्टी के विधायक और राज्य मंत्री सुजीत बोस की खिंचाई करते हुए कहा, “किसी भी विधायक, सांसद, मंत्री, डीएम की बात मत सुनो. इसे आदत मत बनाओ. पैसा कमाना बंद करो. सुजीत बोस यहां हैं. साल्ट लेक में सब गड़बड़ चल रहा है.” सुजीत बोस बिधाननगर के विधायक हैं, जिसे साल्ट लेक के नाम से भी जाना जाता है.

Tags: Mamata banerjee, Trinamool congress, West bengal

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool