Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बुध 29 जून को कर्क राशि करेंगे प्रवेश, अच्छी बारिश के साथ कई राशियों के लिए बन रहा यह योग…-Mercury will enter Kark Zodiac sign on June 29, this yoga is being formed for many zodiac signs with good rains

पटना. उद्योग, व्यवसाय, कला, बुद्धि और वाणी के कारक बुध अपनी राशि मिथुन से निकलकर 29 जून को जल तत्व की राशि कर्क में प्रवेश करेंगे. ग्रहों के राजकुमार बुध 29 जून को दोपहर 12:29 बजे कर्क राशि में प्रवेश कर 19 जुलाई को रात 8:47 बजे तक रहेंगे. उसके बाद सिंह राशि में जाएंगे. पटना के ज्योतिषाचार्य मिथिलेश सिंह बताते हैं कि 21 दिनों के बुध के इस राशि परिवर्तन से मौसम में बदलाव होगा. इस दौरान अच्छी बारिश होने के योग भी बन रहे हैं.

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं, जो जल तत्व के हैं. वहीं बुध पर कुछ दिन मंगल की दृष्टि तो कुछ दिन शुक्र की युति रहेगी. ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार शुक्र की बुध से युति के प्रभाव से बारिश में अधिकता होती है.

इन राशि के जातकों को होगा लाभ
वैसे बुध ग्रह मुख्यतः उद्योग, वाणिज्य, लेखन कला, गणित, संगीत, वाक्पटुता, वकालत, रक्त, त्वचा, चर्मरोग, कफ, पित्त, वायु आदि के कारक माने जाते हैं. ज्योतिषाचार्य मिथिलेश सिंह ने बताया कि बुध के लिए दूसरा, चौथा, छठा, आठवां, दसवां और ग्यारहवां स्थान शुभ होता है. इस राशि परिवर्तन में बुध अपने कारक तत्व विषयों में मेष, मिथुन, कन्या, तुला, धनु, कुंभ राशि के जातकों को शुभ फल प्रदान करेंगे. साथ ही अन्य राशि के व्यक्तियों को भी सामान्य फल मिलेगा.

शनि 139 दिन तक वक्री रहेंगे
29 जून को न्याय के देवता शनिदेव भी कुंभ राशि में उल्टी चाल चलेंगे. वह 15 नवंबर को फिर से कुंभ राशि में ही मार्गी हो जाएंगे. शनि की यह वक्री अवस्था 139 दिनों तक रहेगी. शनि का यह प्रभाव ज्योतिष शास्त्रों में अच्छी नहीं मानी जाती है. जब क्रूर ग्रह वक्री हो जाते हैं तो महाक्रूर फल देने लग जाते हैं.

कई मायनों में अच्छे संकेत नहीं
जबकि, सौम्य ग्रह यानी बुध, गुरु, शुक्र वक्री होते हैं तो वह अच्छा फल देते हैं. शनि के वक्री होने के कारण भूकंप, अतिवृष्टि, राजनीतिक दृष्टिकोण से उथल-पुथल की स्थिति बनेगी. वहीं, तेल, तिलहन, खाद्यान्न, पेट्रोल, डीजल आदि के भाव में भी तेजी आ सकती है. शनि के जिन जातकों को ढैय्या या साढ़ेसाती चल रही है, उन जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. वह जातक शनि देव की पूजा, हनुमान जी की पूजा, मंगल का व्रत, सुंदरकांड का पाठ आदि कर सकते हैं.

07 जुलाई को शुक कर्क राशि में प्रवेश करेंगे
ज्योतिषाचार्य मिथिलेश के अनुसार बुध के साथ-साथ 07 जुलाई को शुक्र भी कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इस दिन शुक्र पश्चिम दिशा में उदय हो जाएंगे. जिससे अधिक वर्षा आने वाले दिनों में देखी जा सकेगी. साथ ही शुभ कार्यों से भी रोक 09 जुलाई के बाद हट जाएगा. इसके बाद विवाह आदि शुभ कार्य शुरू हो जाएंगे. शुक्र व बुध का योग जल तत्व की राशि में होने से अच्छी बारिश होगी.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool