Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मां-बाप ने मुंह मोड़ा तो युवती ने रचाई ऐसी शादी, बरातियों को नहीं पता चला कौन है दूल्हा, हकीकत पता चली तो सब रह गए भौचक्के

अंजली शर्मा/कन्नौज: कन्नौज की रहने वाली कथा वाचक की शादी आज चर्चा का विषय बनी हुई है. आमतौर पर शादियों में दूल्हा-दुल्हन होते हैं और दूल्हे की बारात दुल्हन के घर पहुंचती है. इसके बात रीति-रिवाज के हिसाब से धूमधाम से दोनों की शादी होती है. ऐसी ही एक शादी हरदोई के कछौना कस्बे के प्रसिद्ध मंदिर में भी हुई. हालांकि, यह शादी आम शादियों की तरह होकर भी अनोखी शादी थी. इस शादी में दुल्हन के मुंहबोले भाई ने सभी रिश्तेदारों को फोन कर अपनी बहन की शादी में बुलाया. सभी मेहमान भी आए लेकिन, किसी को ये पता नहीं था कि दूल्हा कौन है. दरअसल, यह शादी बहन की खुशी के लिए एक अनोखे तरीके से कराई गई है. इस विवाह को देखने के लिए आम लोग ही नहीं बल्कि साधु-संतों की भीड़ भी उमड़ आई. अनोखी शादी का अद्भुत नजारा देखने के लिए दूर-दूर से लोग आए और इस शादी ने प्रेम और भक्ति का अनोखा संदेश दिया.

कहां की है रहने वाली युवती
दरअसल, जिस युवती की शादी की हम बात बता रहे हैं वह कथावाचक यूटूबर राधा शास्त्री निवासी छिबरामऊ कन्नौज की रहने वाली हैं. 24 साल की ग्रेजुएट राधा शास्त्री ने प्रसिद्ध मंदिर में अपने इष्ट भगवान कन्हैया यानी कान्हा जी के साथ सात फेरे लिए. राधा कहती हैं कि जो सपने उसे रात में आते हैं, आज वो दिन की रोशनी में सच हो रहे हैं. राधा के मुंहबोले भाई और परिजन भी बेहद खुश हैं.

बचपन से रही धार्मिक
राधा शास्त्री बचपन से ही भगवान कृष्ण की भक्त रही हैं. वे हर दिन लड्डू गोपाल के साथ लंबा समय गुजारती रही हैं. उन्होंने अपने परिवार को बता दिया कि वे अपना जीवन भगवान कृष्ण को समर्पित करेंगी. उन्होंने घर वालों से ये तक कह दिया कि वे केवल मुरलीधर को ही अपना पति बनाएंगी. घर वालों की इस जिद को पूरी न करने पर राधा ने अपना परिवार 5 माह पूर्व छोड़ कर अपने मुंह बोले भाई संजीव यादव पुत्र राकेश चन्द्र यादव निवासी के यहां छिबरामऊ कन्नौज चली गई थी. राधा यूट्यूब पर कथा वाचक हैं.  हजारों की संख्या में उनके फॉलोअर हैं. राधा के मुंहबोले भाई संजीव कुमार यादव पैरा कमांडर के पद पर श्रीनगर में तैनात हैं.

क्या बोले संजीव
पैरा कमांडर संजीव कुमार यादव ने बताया कि राधा 5 माह पूर्व माता-पिता को छोड़कर उनके पास आई थी. संजीव लोग तीन भाई हैं और राधा के आने से तीनों भाई बहुत खुश हैं. उनकी कोई बहन नही है. संजीव और उनके भाई ने राधा को अपनी बहन की तरह रखा और बहन की जिद पर कछौना के प्रसिद्ध मंदिर श्री लंगड़े दास पर आज अपने मुंह बोली बहन की शादी श्री कृष्ण भगवान के साथ संपन्न कराई. शादी विधि विधान और जेवरात के साथ संपन्न हुई. सभी मेहमानों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था भी कराई है.

क्या बोली दुल्हन
दुल्हन राधा शास्त्री ने बताया है कि उनका परिवार मैनपुरी में रहता है और वह कछौना के पास सेमरा गांव में कथा बांचने आई थीं. तब से वह यहीं कछौना में रह रही थी. उनके इकलौते भाई ने कछौना कस्बे में दहेज में प्लाट दिया है जिससे वह अब अपना जीवन कछौना में अपने कन्हैया के साथ रहेंगी.

Tags: Local18

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool