Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Monsoon Weather Report: 10 घंटे में 153 MM बारिश से त्राहिमाम, IMD बोला- 4 दिनों तक यूं ही बरसते रहेंगे बादल – gujarat monsoon weather report 153 mm rainfall in 10 hours imd forecast for next 4 days panic everywhere

अहमदाबाद. गुजरात के कई इलाकों में रविवार को भारी बारिश हुई, जिससे अहमदाबाद और सूरत सहित कुछ शहरों में जलभराव के कारण सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. सूरत जिले के पलसाना तालुका में मात्र 10 घंटों में 153 मिमी बारिश हुई, जो राज्य में सबसे अधिक बारिश है. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश के कारण सूरत, भुज, वापी, भरूच और अहमदाबाद के निचले इलाकों में पानी भर जाने के कारण यातायात प्रभावित हुआ, जिससे यात्रियों को कुछ सड़कों और अंडरपास से यात्रा करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा.

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, गुजरात में अगले चार दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना है. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (SEOC) ने बताया कि रविवार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे के बीच मात्र 10 घंटों में 43 तालुकों में 40 मिमी से अधिक बारिश हुई, जबकि पलसाना तालुका में 153 मिमी बारिश हुई. सूरत जिले के चार तालुकों बारदोली, सूरत शहर, कामरेज और महुवा में 10 घंटों में क्रमशः 135 मिमी, 123 मिमी, 120 मिमी और 119 मिमी बारिश दर्ज की गई.

दिल्‍ली बारिश: फ्लाइट से लेकर बसों तक की हालत हो गई पतली, पर मेट्रो की हुई बल्‍ले-बल्‍ले, जानें पूरा मामला

मूसलाधार बारिश से त्राहिमाम
गुजरात के वलसाड जिले के वापी में 117 मिमी, सूरत के ओलपाड में 116 मिमी, वलसाड तालुका में 102 मिमी, कपराडा में 90 मिमी, नवसारी के खेरगाम में 88 मिमी, भरूच तालुका में 86 मिमी, धरमपुर में 73 मिमी और मोरबी तालुका में 72 मिमी बारिश हुई. गुजरात के अहमदाबाद में सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे के बीच 62 मिमी बारिश हुई, जिसके कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, सौराष्ट्र क्षेत्र से सटे उत्तर-पूर्व अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण गुजरात में भारी बारिश हो रही है.

दो दिनों तक भारी बारिश के आसार
IMD ने बताया कि दक्षिण और मध्य गुजरात तथा सौराष्ट्र क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी जिले तथा उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले में 3 से 4 जुलाई के बीच भारी बारिश होने की संभावना है. बता दें कि दक्षिण पश्चिम मानसून के सक्रिय होने के बाद से ही गुजरात में मूसलाधार बारिश हो रही है. अहमदाबाद में तेज बारिश से ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई.

Tags: Gujarat Rain, IMD forecast

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool