Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

यूपी में बीजेपी लोकसभा चुनाव में क्यों हारी? BJP की स्पेशल टीम ने समीक्षा रिपोर्ट में गिनाए कारण – why BJP lose in Uttar pradesh in Lok Sabha election 2024 surprisingly special Team submit its report sites 3 unbelievable shocking reasons

लखनऊ. लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा रिपोर्ट से जुड़ी एक्सक्लूसिव जानकारी news 18 के पास है. भितरघात करने वाले बीजेपी विधायक भी नेतृत्व के रडार पर हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में करीब 100 बीजेपी विधायकों के टिकट कटेंगे. जातीय समीकरण पक्ष में होने के बावजूद कई विधायक अपनी ही सीट नहीं जिता पाए. हार की समीक्षा कर रही बीजेपी की स्पेशल टीम ने प्रदेश नेतृत्व को विस्तृत रिपोर्ट सौंपी है. 2022 में बीजेपी ने लगभग 80 विधायकों के टिकट काटे थे.

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र की विधायकों ने लोकसभा कैंडिडेट के खिलाफ माहौल बनाया. कई विधानसभाओं में विधायकों की निष्क्रियता से भी पार्टी को नुकसान हुआ. ऐसे विधायकों का पार्टी ने पूरा ब्योरा तैयार किया है. सहयोगी दलों ने भी विधायकों की भूमिका को लेकर अपनी रिपोर्ट दी है. 2027 के चुनाव में इन बातों को ध्यान में रखकर ही पार्टी टिकट वितरण करेगी.

FIRST PUBLISHED : June 28, 2024, 20:41 IST

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool