Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खोल रखी थी दुकान, हकीकत का पता चला तो हिल गया कस्‍टम डिपार्टमेंट, ₹167 करोड़ का मामला – shop at chennai international airport shocking truth come forward panic at custom department cisf jawan gold smuggling

चेन्‍नई. एयरपोर्ट पर किसी भी तरह की आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए कई लेयर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था की जाती है. इसका उद्देश्‍य देश और विदेश के यात्रियों की यात्रा को सुरक्षित मुकम्‍मल कराने के साथ ही किसी भी तरह की अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाना है. इसके लिए CISF के साथ ही कस्‍टम डिपार्टमेंट की टीमें भी तैनात रहती हैं. हालांकि, इसके बावजूद अपराधी अपने मंसूबों को अंजाम देने की फिराक में लगे रहते हैं. चेन्‍नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. कस्‍टम डिपार्टमेंट से लेकर CISF की टीम तक की सांसें उखड़ गईं.

दरअसल, कस्‍टम डिपार्टमेंट को खुफिया विभाग से चेन्‍नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने की तस्‍करी की जानकारी मिली थी. ताज्‍जुब की बात यह है कि इसमें एयरपोर्ट पर मौजूद एक दुकान के मालिक और अन्‍य लोगों की संलिप्‍तता सामने आई है. कस्‍टम डिपार्टमेंट की टीम ने इस मामले में श्रीलंकाई नागरिक को भी हिरासत में लिया है. जानकारी के अनुसार, चेन्नई एयरपोर्ट पर कस्‍टम डिपार्टमेंट ने पिछले दो महीने से श्रीलंका से 167 करोड़ रुपये मूल्य के 267 किलोग्राम सोने की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

कस्‍टम ने किया बड़ा खुलासा, आरोपी से मिला एयरपोर्ट इं‍ट्री पास, इस मंसूबे से T-3 में हुआ था दाखिल, जानें पूरा मामला

एयरपोर्ट पर मौजूद दुकान की आड़ में स्मगलिंग
खुफिया सूचना के आधार पर कथित तौर पर अपराध में शामिल एक दुकान मालिक और उसमें काम करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर से एक बयान जारी कर बताया गया है कि इसके चीफ कमिश्‍नर आरएस नाइक ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल पर स्थित एयरहब शॉप के एक विक्रेता को संदिग्ध गतिविधियों के चलते पकड़ा गया.

क्‍या बोले अधिकारी
एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि विभाग के अधिकारियों ने तलाशी के दौरान दुकान के मालिक के पास से सोने के तीन बंडल बरामद किए. उसने यह प्रतिबंधित सामान श्रीलंका के एक यात्री से प्राप्त किया था. बयान के अनुसार, इन लोगों ने दो महीने में 167 करोड़ रुपये मूल्य के 267 किलोग्राम सोने की तस्करी की. सोना सौंपने वाले श्रीलंकाई नागरिक, एयरहब शॉप के मालिक और उसके कर्मचारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मामले में आगे की जांच जारी है.

Tags: Chennai news, Crime News

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool