Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Farmers In Punjab Made Ladowal Toll Plaza Free, Staged A Sit-in; Protesting Against High Rates – Amar Ujala Hindi News Live

Farmers in Punjab made Ladowal toll plaza free, staged a sit-in; protesting against high rates

किसानों का प्रदर्शन
– फोटो : संवाद

विस्तार


भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने रविवार को नेशनल हाईवे पर बने लाडोवाल टोल प्लाजा को फ्री करा दिया है। यूनियन के नेताओं का कहना है कि यह पंजाब का सबसे महंगा टोल हैं और यहां पर एक कार के एक साइड के 220 रुपये वसूल किए जा रहे हैं, जोकि कतई तर्कसंगत नहीं है। किसानों ने साफ किया है कि जब तक इस टोल के रेट कम नहीं किए जाते, धरना जारी रहेगा और सभी वाहन बिना टोल के ही यहां से गुजरेंगे।

भारतीय किसान यूनियन ने कई दिन पहले ही नेशनल हाई वे अथारिटी आफ इंडिया को टोल की दरें कम करने का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन प्रबंधन ने दरों को कम नहीं किया। नतीजतन रविवार को अल्टीमेटम खत्म होने के बाद ही बड़ी संख्या में किसान टोल पर पहुंच गए और उन्होंने वहां पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और नारेबाजी की। इसके बाद किसानों ने टोल कर्मियों को हटा कर बूथा खाली करा लिए और खुद बूथों पर बैठ गए। इसके बाद से वाहन बिना टोल के ही गुजर रहे हैं। 

भारतीय किसान यूनियन के प्रधान दिलबाग सिंह ने साफ किया है कि जब तक टोल की दरों को कम नहीं किया जाता, यहां पर पक्का धरना जारी रहेगा। यूनियन का कहना है कि इस टोल के रेट सरकार  ने बेतहाशा बढ़ा रखे हैं। कार चालक से एक साइड का 220 रुपये टोल लिया जा रहा है। जोकि कतई जायज नहीं है। लुधियाना से फिल्लौर जाने का ईंधन खर्च कम है और टोल ज्यादा। इससे आम आदमी भी परेशान है। किसानों  ने टोल प्लाजा पर पानी की छबील भी लगा दी है और वे पक्के धरने के लिए अपना सामान भी मौके पर लेकर पहुंच गए हैं।

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool