Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

NEET UG Topper: नीट यूजी टॉपर की मार्कशीट वायरल, 720 अंक और रैंक 1, पहले प्रयास में हो गए थे फेल

नई दिल्ली (NEET UG Topper Devesh Joshi). नीट यूजी परीक्षा पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस साल एनटीए की यह परीक्षा कठघरे में है. पहले नीट यूजी पेपर लीक और फिर रिजल्ट में गड़बड़ी की आशंका ने बच्चों के भविष्य पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इस साल नीट यूजी में कुल 67 स्टूडेंट्स को ऑल इंडिया रैंक 1 मिली है. राजस्थान के देवेश जोशी भी नीट यूजी टॉपर लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम में 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं.

नीट यूजी टॉपर देवेश जोशी राजस्थान के करौली में स्थित टोडाभीम तहसील के रहने वाले हैं. नीट परीक्षा का यह उनका दूसरा अटेंप्ट था. वह बचपन से डॉक्टर ही बनना चाहते थे. सोशल मीडिया पर उनके नीट स्कोरकार्ड की फोटो वायरल हो रही है (NEET UG Exam). उसको 11 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है. उस पर कमेंट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है. आप भी देखिए नीट टॉपर की मार्कशीट (NEET UG Topper Marksheet Viral Photo).

NEET UG Topper: 19 की उम्र में बने टॉपर
नीट यूजी टॉपर लिस्ट में शामिल देवेश जोशी 19 साल के हैं. नीट यूजी 2024 स्कोरकार्ड के मुताबिक उनका जन्म 30 मार्च, 2006 को हुआ था. उन्होंने जनरल-ईडब्ल्यूएस कैटेगरी से परीक्षा दी थी. नीट यूजी 2024 परीक्षा में देवेश जोशी ने 99.9971285 परसेंटाइल हासिल किए हैं. वह अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और दोस्तों को देते हैं. उन्होंने नीट यूजी की तैयारी करने के लिए सीकर की एक कोचिंग में पढ़ाई की थी. उनके पिता लोकेश कुमार शर्मा बिजली विभाग में कार्यरत हैं.

NEET UG Topper Marksheet

NEET UG Topper Marksheet: नीट यूजी टॉपर का स्कोरकार्ड

NEET UG Topper Marks: चौंका देंगे नीट यूजी टॉपर के मार्क्स
देवेश जोशी नीट यूजी परीक्षा के पहले अटेंप्ट में असफल हो गए थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और सेकंड अटेंप्ट में सफलता के झंडे गाड़ दिए. उनकी वायरल मार्कशीट के अनुसार, उन्होंने फिजिक्स में 99.9679852, केमिस्ट्री में 99.8618693, बायोलॉजी (बॉटनी और जूलॉजी) में 99.9089272 परसेंटाइल हासिल किए हैं. उन्हें काउंसलिंग के लिए ऑल इंडिया रैंक 1.54 अलॉट की गई है. वह रोजाना 6-7 घंटे पढ़ाई करते थे. नीट परीक्षा के पहले अटेंप्ट में उन्हें 412 मार्क्स मिले थे.

यह भी पढ़ें- 41507 सीटें, 350 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज, कब होगी नीट पीजी परीक्षा?

Tags: NEET, Neet exam, NEET Topper

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool