Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जवानी में जवां हुआ स्कूल का प्यार, पिंजरा तोड़ उड़ गए प्रेम के पंछी, बगावत कर ले लिया जान का जोखिम, फिर…

चूरू. प्रेम कहानियों और लव मैरिज के लिए प्रसिद्ध हो चुके चूरू जिले में एक और प्रेमी युगल को शादी करना महंगा पड़ गया. परिजनों की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाले इस प्रेमी युगल को अब जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. अपनों की दुश्मनी को झेल रहा यह प्रेमी युगल जान बचाने के लिए इधर-उधर मारा-मारा फिर रहा है. अंतत: थकहार कर उसने अब पुलिस की शरण ली है. प्रेमी युगल ने खुद को परिजनों के कोप से बचाने की पुलिस से गुहार की है.

चूरू जिले में इस प्रेमी युगल की यह प्रेम कहानी स्कूल के समय शुरू हुई थी. चूरू के मीतासर गांव की 19 साल की लड़की सुलोचना मेघवाल ने अपने ही गांव के युवक पूनमचंद नायक (21) से लव मैरिज की है. दोनों ने परिजनों के डर से यह शादी घर से भागकर जोधपुर जाकर की. उसके बाद अब दोनों को परिवार वालों से जान से मारने की धमकी मिली है.

प्रेमी पूनमचंद 7वीं कक्षा तक पढ़ा लिखा है
सुलोचना मेघवाल ने बताया कि उसने 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की है. उसने पूनमचंद के साथ लव मैरिज की है. वह अब पूनमचंद नायक के साथ रहना चाहती है. पूनमचंद 7वीं कक्षा तक पढ़ा है. वह अब मकानों में कलर करने का काम करता है. उसने बताया कि करीब 6 साल पहले जब दोनों स्कूल में पढ़ते थे तब उनकी जान पहचान से हुई थी. उसके बाद एक दूसरे से प्यार करने लगे.

जोधपुर जाकर की लव मैरिज
समय बीता तो स्कूल छूट गया. उसके बाद भी दोनों मोबाइल पर बातें करते थे. घरवालों को जब इस रिश्ते के बारे में बताया तो उन्होंने इस रिश्ते को ठुकरा दिया. लेकिन दोनों बालिग हो चुके थे और ताउम्र एक दूसरे के साथ रहना चाहते थे. लिहाजा बीते 19 मई को दोनों ने घर छोड़ दिया और जोधपुर चले गए. वहां कोर्ट में मैरिज कर ली. शादी के दस्तावेज भी बना लिए. इसके बाद दोनों हैदराबाद चले गए.

कुछ दिन हैदराबाद में काटे
हैदराबाद में पूनमचंद ने मजदूरी करना शुरू कर दिया. दोनों हैदराबाद में ही रहने लगे. लेकिन जब परिजनों ने जान से मारने की धमकी दी तो डर गए. वे वहां से वापस लौटे और सुरक्षा की गुहार को लेकर एसपी दफ्तर पहुंचे. वहां उन्होंने सुरक्षा की मांग की. इधर घरवालों को जब दोनों के बारे में पता लगा तो उन्होंने सुलोचना से समझाइश करने की कोशिश. लेकिन वह लेकिन वह नहीं मानी. उसका कहना है कि वह पूनमचंद के साथ ही रहेगी.

Tags: Churu news, Love Story, Rajasthan news

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool