Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

Weather Report: सिरसा देश का दूसरा सबसे गर्म शहर, नूंह में आंधी-बारिश, हरियाणा में कहर बरपा रही गर्मी

चंडीगढ़. हरियाणा में रिकॉर्डतोड़ गर्मी (Summers) पड़ रही है. आलम यह है कि प्रदेश में आसमान से आग बरस रही है. यहां पर पारा 48 डिग्री के करीब पहुंच गया है. गुरुवार को भी धूप खिली है. हालांकि, हवा भी चल रही है. इससे पहले, नूंह जिले में बुधवार शाम को तेज आंधी आई और फिर हल्की बारिश (Nuh Rain) हुई.

मौसम विज्ञान के चंडीगढ़ केंद्र की तरफ से अगले सप्ताह तक हीट वेव का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक प्रदेश में हीटवेव का येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों में भंयकर गर्मी पड़ने वाली है. नौतपा के चलते गर्मी और बढ़ेगी. फिलहाल, सिरसा में पारा 47.7 डिग्री पहुंचा है, जो कि एक रिकॉर्ड है. यह देश का सबसे दूसरा गर्म इलाका है. राजस्थान के बाड़मेर में 48 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है.

Positive Story: पति की मौत के बाद थामा स्टेयरिंग, खतरनाक सड़कों पर चलाती है ट्रक, ये महिला है ‘हेवी ड्राइवर’

उधर, सूबे के नूंह जिले में बुधवार दोपहर बाद धूल भरी आंधी चली. साथ ही कुछ इलाकों में हल्की बरसात के कारण इलाके में पेड़ टूट गए और कुछ बिजली के पोल भी गिर गए. इस दौरान बत्ती गुल होने से कई गांव अंधेरे में डूबे गए. यहां के फिरोजपुर झिरका तथा पुनहाना इलाके के कुछ गांव में हल्की बरसात और ओलावृष्टि भी हुई. इस कारण लोगों ने भीषण गर्मी से कुछ राहत जरूर मिली.

तापमान अधिकतम
चंडीगढ़ 40 डिग्री
अंबाला 39.4
हिसार 45.4
करनाल 38.4
रोहतक 43.2
सिरसा 47.7

मौसम विभाग के अनुसार, 26 मई तक हरियाणा के सभी इलाकों में हीटवेव का प्रकोप रहेगा. मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार को पारे में हल्की गिरावट देखी गई है. हालांकि. यह सामान्य से अधिक है. सिरसा में सबसे अधिक 47.7 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

बाजारों में सन्नाटा

हरियाणा में भंयकर गर्मी पड़ने से बाजारों में दिन के समय सन्नाटा पसरा रहता है. चंडीगढ़ में सूखना लेक में गर्मी की वजह से बेहद कम सैलानी पहुंच रहे है. साथ ही लेक का पानी भी सूखने लगा है. यहां पर एक हिस्से में जमीन में दरारें भी नजर आ रही हैं.

Tags: Chandigarh news, Haryana news live, Haryana News Today, IMD alert, IMD forecast, IMD predicted

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool