Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पदभार संभालने के बाद एक्शन में दिखे पटना डीएम, लेटलतीफ कर्मियों पर की कार्रवाई, सैलरी भी रुकी-Patna DM was seen in action after assuming charge, took action against latecomers some employee  salary was stopped and some cyber cafes were closed, read the full news 

पटना. पटना जिले का पदभार फिर से संभालने के अगले ही दिन यानी बीते गुरुवार से ही पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने काम में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी. समाहरणालय स्थित सभी शाखाओं के कर्मियों की उपस्थिति की जांच बायोमेट्रिक अटेंडेंस के माध्यम से करते हुए डीएम ने सुबह 11:02 बजे तक 248 में से 54 कर्मियों को अनुपस्थित पाया. इस पर डीएम ने उनका एक दिन का वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण मांगा है.

समय से आना होगा कार्यालय
डीएम ने स्पष्ट रूप से कहा कि कार्यालय ससमय आना होगा. काम में किसी भी तरह की अनियमितता, शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बता दें कि डीएम के निर्देश पर अंचलों में भी कार्रवाई की गई. पटना सिटी एसडीओ ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दवा रखने में गड़बड़ी मिलने पर फार्मासिस्ट और लिपिक से स्पष्टीकरण मांगा. वहीं, बाढ़ एसडीओ ने बाढ़ अंचल सह प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया तो 04 कर्मी अनुपस्थित पाए गए. जबकि, घोसवरी अंचल में एक कर्मी अनुपस्थित पाया गया. अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण मांगा गया.

लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई
पटना सिटी एसडीओ ने फतुहा अंचल सह प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान 28 अनुपस्थित कर्मियों का एक दिन का वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण मांगा. बता दें कि अंचल कार्यालय में 17 में से 16 कर्मी, प्रखंड कार्यालय में 10 में से 8 कर्मी, बाल विकास परियोजना कार्यालय में 2 महिला पर्यवेक्षक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दो डॉक्टर अनुपस्थित थे.

दानापुर में वेतन रोका गया
वहीं दानापुर के अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप सिंह ने गुरुवार की सुबह प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. जहां बीडीआ, सीआ, बीपीआरओ, सीडीपीओ सहित अन्य कई पदाधिकारी अनुपस्थित पाए गए. इसपर लापरवाही बरतने वालों के वेतन पर रोक लगा दी.

साइबर कैफे हुआ सील
वहीं, दानापुर के एसडीओ ने मनेर प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर छापा मारा. इस दौरान पाया कि प्रखंड परिसर में साइबर कैफे खोलकर परिमार्जन, दाखिल-खारिज, नापी, आरटीपीएस और अन्य सरकारी कार्य से संबंधित आवेदन ऑनलाइन किया जाता है. जांच में पाया गया कि कार्यपालक सहायक अरुण कुमार की इसमें मिलीभगत है. आनन फानन में अवैध रूप से संचालित हो रहे इस साइबर कैफे को सील करा दिया गया. साथ ही मनेर थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश भी दिया गया.

Tags: Bihar News, Local18, PATNA NEWS

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool