Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

MP: गोवंश की हत्या पर बवाल, दोषियों को फांसी देने की मांग, आरोपियों के घरों पर चले बुलडोजर, लगा NSA

अजहर खान, सिवनी/बालाघाट. सिवनी जिले में हुई गोवंश हत्या को लेकर मध्य प्रदेश में बवाल मचा हुआ है. कई जिलों में इसके खिलाफ धरना प्रदर्शन हो रहे हैं. हिंदूवादी संगठन और लोग दोषियों को सजा देने की मांग कर रहे हैं. इस बीच 24 जून को सिवनी के खैरी ग्वारी गांव में आरोपियों के तीन मकानों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला. अभी तक गिरफ्त में आए 5 आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है. दूसरी ओर, बालाघाट जिले में भी हिंदू समाज और हिंदूवादी संगठनों ने आक्रोश जताया. गोवंश हत्या के विरोध में यहां तीन गौ रक्षकों ने 8 किलोमीटर की दंडवत यात्रा निकाली. वे धरती को प्रणाम करते हुए सड़कों पर निकले. यह यात्रा श्री राम मंदिर भरवेली से बालाघाट कलेक्ट्रेट पहुंची.

यहां गौ रक्षकों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी. उन्होंने कहा कि आरोपियों का केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और फांसी की सजा दी जाए. ताकि, भविष्य में कोई भी गौमाता के साथ इस तरह की हरकत न करे. इस दंडवत प्रणाम यात्रा में ओमेश बिसेन, शैलेंद्र ठाकरेले और गुरुदेव चौधरी शामिल हुए. प्रशासन को उनके घरों पर बुल्डोजर चलाकर उनकी संपत्ति जब्त करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि गौ माता हमारी पूजनीय है. हमारे धर्म में गाय माता को महत्वपूर्ण स्थान है. इसलिए जरूरी है कि हम सभी मिलकर उसकी रक्षा करें. गाय में सभी देवी-देवातओं का वास होता है. इसलिए गोवंश की हत्या को गंभीरता से लेना चाहिए. हम इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं करेंगे.

सीएम यादव ने की कड़ी कार्रवाई
बता दें, सिवनी जिले में गोवंश की हत्या को सीएम मोहन यादव ने गंभीरता से लिया था. उन्होंने सिवनी कलेक्टर क्षितिज सिंघल और एसपी राकेश सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था. उन्होंने रीवा नगर निगम आयुक्त संस्कृति जैन को सिवनी कलेक्टर बना दिया था. वहीं क्षितिज सिंघल को एमडी मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में पदस्थ कर दिया था.

यह है मामला
गौरतलब है कि 18 जून को सिवनी जिले में 54 गोवंश की हत्या हो गई थी. उनके शव मिलने के बाद बवाल मच गया था. इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे. हिंदूवादी संगठनों ने रैलियां निकालीं और दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की. यह आक्रोश इतना ज्यादा था कि सीएम मोहन यादव को कड़ा एक्शन लेना पड़ा.

Tags: Bhopal news, Mp news

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool