Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

बाहरवाली संग… पहले किया पत्‍नी का कत्‍ल, फिर माता-पिता को सुलाया मौत की नींद, अब आई गुवहाटी से एक खबर कि…

Delhi Police: एक दिन द्वारका पुलिस स्‍टेशन को सूचना मिलती है कि पालम गांव के राजनगर इलाके स्थित एक घर में दो-तीन लोगों का कत्‍ल हो गया है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने जैसे ही घर के भीतर कदम रखा, उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं. लगभग पूरा घर खून से सना हुआ था. घर में एक तरफ एक शख्‍स का शव पड़ा हुआ था, जब कि दूसरी तरफ दो महिलाओं के शव पड़े हुए थे. तीनों पर धारदार हथियार से वार कर बेरहमी से मारा गया था.

इस मामले द्वारका थाना पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर अपनी तफ्तीश शुरू की. तफ्तीश के दौरान पता चला कि मरने वाले घर के मुखिया, उनकी पत्‍नी और बहू है. वहीं, मामले की जांच कर रही पुलिस टीम के माथे पर बल ज्‍यादा गहरे हो गए, जब उन्‍हें पता चला कि वारदात का शिकार हुई बहू गभवर्ती थी है. इसके बाद, पुलिस ने पूरी शिद्दत से इन हत्‍याओं को अंजाम देने वाले गुनहगार की तलाश शुरू कर दी.

जांच के दौरान, पुलिस टीम ने जब वारदात में जान गंवाने वाले बुजुर्ग दंपति के बेटे नितिन से पूछताछ की तो उसकी बातों में लगातार विरोधाभास मिला. वहीं, जांच के दौरान शक की तमाम सुइंया घूम फिर कर नितिन पर आकर टिक रही थीं. लिहाजा, शक के आधार पर नितिन वर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई. पूछताछ के दौरान, नितिन ने जो खुलासा किया, उसे सुनने के बाद एकबारगी पुलिस टीम को भी अपने कानों पर भरोसा नहीं हुआ.

इसलिए किया पत्‍नी और माता-पिता का कत्‍ल
दरअसल, पूछताछ के दौरान नितिन ने पुलिस को बताया कि उसका एक युवती के साथ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा था, जिसकी भनक एक दिन उसकी गर्भवती बीवी को लग गया. इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया. यह झगड़ा कुछ ही देर में मारपीट में बदल गया. गुस्‍से में अपना आपा खो चुके नितिन ने धारदार हथियार ने अपने गर्भवती बीवी पर वार कर दिया. इस बीच, बीचबचाव करने पहुंचे अपने माता-पिता को भी उसने नहीं बक्‍शा.

डीसीपी (क्राइम ब्रांच) अमित गोयल ने बताया कि इस कबूलनामें के आधार पर नितिन को गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं, हत्‍या की जघन्‍य वारदात के लिए उसे कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. एक साल पहले नितिन को पैरोल पर जेल से रिहा किया गया था. पैरोल की अवधि खत्‍म होने के बावजूद उसने सरेंडर नहीं किया और वह फरार हो गया. क्राइम ब्रांच को इस मामले की जांच सौपें जाने के बाद नए सिरे से आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई.

गुवहाटी में पुलिस को मिली बड़ी सफलता
डीसीपी (क्राइम ब्रांच) अमित गोयल ने बताया कि जांच के दौरान उन सभी लोगों को जीरो इन किया गया, जो नितिन की मदद कर सकते हैं. इस दौरान, सैकड़ों की संख्‍या में सीडीआर खंगाले गए. 15 दिनों की लंबी कवायद के बाद पुलिस को पता चला कि नितिन दरियागंज इलाके में काम कर रहा है. जब पुलिस दरियागंज वाले पते पर पहुंची तो पता चला कि वह एक महीने पहले जॉब छोड़ चुका है. इसी बीच, पुलिस को टेक्निकल सर्विलांस की मदद से गुवहाटी की एक लोकेशन मिली.

जिसके बाद, पुलिस की एक टीम को गुवहाटी की उस लोकेशन के लिए रवाना कर दिया गया. गुवहाटी पहुंचने के बावजूद पुलिस टीम के लिए नितिन तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था. दरअसल, नितिन पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए लगातार अपने मोबाइल हैंडसेट, सिम कार्ड और ठिकाने बदल रहा था. गुवहाटी में एक लंबी कवायद के बाद पुलिस टीम ने नितिन को खोजने में सफर रही. गुवहाटी से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने एक बार फिर उसे उसकी सही जगह पर पहुंचा दिया है.

Tags: Crime News, Delhi Crime Branch, Delhi news, Delhi police

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool