Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

ग्रुप ‘बी’ से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने कटाया ‘सुपर 8’ का टिकट, इन 3 टीमों का टूट गया सपना

Australia vs Scotland, T20 World Cup 2024: ग्रुप ‘बी’ से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम ने ‘सुपर 8’ के लिए क्वालीफाई किया है. स्कॉटलैंड के पास ‘सुपर 8’ में पहुंचने का सुनहरा मौका था, लेकिन वह कंगारू टीम के खिलाफ आज (16 जून) जीत हासिल नहीं कर पाई. नतीजन अंकतालिका में रन रेट कमजोर उन्होंने की वजह से उसे मायूसी हाथ लगी है. 

ग्रुप ‘बी’ में ऑस्ट्रेलिया को अपने चारो मुकाबलों में जीत मिली. नतीजन टीम लीग चरण में 8 (+2.791) अंकों के साथ टॉप पर रहते हुए ‘सुपर 8’ के लिए क्वालीफाई किया है. दूसरे स्थान पर इंग्लैंड रही. इंग्लैंड को लीग चरण में 5 (+3.611) अंक प्राप्त हुए. 

स्कॉटलैंड की टीम भी ग्रुप चरण में 5 (+1.255) प्राप्त करने में कामयाब रही, लेकिन इंग्लैंड का रन रेट अच्छा रहा. जिसके बदौलत वह ‘सुपर 8’ में पहुंचने में कामयाब रही. नामीबिया की टीम को टूर्नामेंट में 1 जीत मिली, जबकि ओमान को अपने चारो मुकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा.

रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत 

लीग चरण में ग्रुप ‘बी’ का आखिरी मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच सेंट लूसिया में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही. 

सेंट लूसिया में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम निर्धारित ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने इसे 5 विकेट के नुकसान पर 19.2 ओवर में आसानी से प्राप्त कर लिया. 

टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए ट्रेविस हेड ने 49 गेंद में 68 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा मध्यक्रम में मार्कस स्टोइनिस ने महज 29 गेंद में नाबाद 59 रन का योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के निकले.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ T20 World Cup इतिहास का सबसे घटिया रिकॉर्ड


Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool