Edition

Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

इंजीनियरिंग की ली डिग्री, फिर 4 सरकारी नौकरी के एग्जाम को किया पास, अब यह बनना है दर्जी के बेटे का सपना 

Success Story: आज के समय में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाना किसी सपने के सच होने जैसा होता है. लेकिन आज जिस शख्स की बात कर रहे हैं, वह प्रतिभा के इतने धनि हैं कि वह चार सरकारी नौकरी कॉम्पिटेटिव परीक्षा को पास कर चुके हैं. महाराष्ट्र के लातूर के रहने वाले 24 वर्षीय लड़के ने चार प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल की हैं. इन सब उपलब्धियों के बावजूद उनका सपना क्लास 1 ऑफिसर बनने का है. इनका नाम नरसिंग विश्वनाथ जाधव है.

पिता करते हैं दर्जी का काम
नरसिंग विश्वनाथ जाधव मध्य महाराष्ट्र के लातूर जिले के निलंगा शहर से ताल्लुक रखते हैं. वह एक गरीब परिवार से आते हैं. उन्होंने कड़ी मेहनत और अपने लक्ष्यों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के माध्यम से यह उपलब्धि हासिल कर पाएं हैं. उनके पिता एक दर्जी के रूप में काम करते हैं. अपने पहले प्रयास में CEA (सिविल इंजीनियर असिस्टेंट) परीक्षा पास करने के बाद नरसिंग जाधव परभणी जिले के सेलू में लोक निर्माण विभाग में CEA के रूप में शामिल हुए. परीक्षा का रिजल्ट 16 मार्च, 2024 को जारी किया गया था.

जूनियर इंजीनियर के पद पर हैं कार्यरत
उनकी अन्य उपलब्धियों में पालघर जिला परिषद (ZP) में जूनियर इंजीनियर (ग्रुप 2 पद) के लिए परीक्षा पास करना शामिल है. जूनियर इंजीनियर (ग्रुप 2 पद) की परीक्षा में उन्होंने प्रथम रैंक हासिल की हैं. जल संसाधन विभाग (WRD) में CEA के लिए नरसिंह जाधव ने पालघर जिला परिषद में सीईए की परीक्षा भी पास की. इसका रिजल्ट कुछ दिन पहले ही जारी किया गया था. सीईए का पद ग्रुप 3 के अंतर्गत आता है. उन्होंने दिसंबर 2023 में सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लिया था. नरसिंह द्वारा पास किए ये सभी पद क्लास 1 (ग्रुप ए) ऑफिसर की कैटेगरी में नहीं आते हैं, इसलिए वह राजपत्रित अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए पढ़ाई जारी रखने और अधिक परीक्षाएं देने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं.

क्लास 1 ऑफिसर बनने का है सपना
नरसिंह जाधव ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, “मैंने क्लास 1 ऑफिसर के रूप में पद हासिल करने की महत्वाकांक्षा के साथ अपना सफर शुरू किया था और लगातार कड़ी मेहनत की. हालांकि मैं पीडब्ल्यूडी में सीईए के रूप में शामिल हो गया हूं, लेकिन मैं अपनी पढ़ाई नहीं रोकूंगा और क्लास 1 ऑफिसर बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास जारी रखूंगा. मुझे अपने चाचा डॉ. सतीश जाधव, जो एक शिक्षक हैं, से प्रेरणा मिली.”

पॉलिटेक्निक के बाद इंजीनियरिंग की ली डिग्री 
नरसिंह जाधव ने अपनी स्कूली शिक्षा महाराष्ट्र विद्यालय, निलंगा से पूरी की. इसके अलावा, उन्होंने लातूर के पूरनमल लाहोटी पॉलिटेक्निक से पढ़ाई की और फिर पुणे के सिंहगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. कई चुनौतियों और वित्तीय बाधाओं का सामना करने के बावजूद भी वह अच्छे करियर की तलाश में लगे हैं. जैसे ही उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि की खबर फैली, नरसिंह जाधव प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्टता हासिल करने के इच्छुक छात्रों के लिए एक आदर्श बन गए हैं.

ये भी पढ़ें…
बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी की भरमार, बस करना होगा ये काम, 120000 मिलेगी सैलरी
पंजाब की बेटियों का कमाल, एयरफोर्स में बनीं फ्लाइंग ऑफिसर, किसी के पिता हेड कांस्टेबल, तो कोई स्कूल प्रिंसिपल की बेटी

Tags: Sarkari Naukri, Success Story

Source link

24x7 Punjab
Author: 24x7 Punjab

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool