Search
Close this search box.

घर का नाश कर देती है इन पेड़ों की छांव, अकाल मृत्यु का भी बन सकती है कारण; देवघर के ज्योतिषी से जानें Do not allow the shade of these trees to fall at all in the house, it can lead to untimely death.

देवघर. कभी-कभी घर बनाते समय हम आसपास मौजूद चीजों पर ध्यान नहीं देते हैं. इस कारण घरों में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और घर पर वास्तु दोष लग जाता है. वहीं वास्तु शास्त्र में कई वेध का वर्णन हैं, जैसे स्तम्भ बेध, वृक्ष वेध और छाया वेध. छाया वेध के अनुसार, कई चीजें ऐसी है, जिनकी परछाई घर पर नहीं पड़नी चाहिए. परछाई पड़ती है तो जातक को हमेशा मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. यहां तक की यह परछाई अकाल मृत्यु का कारण भी बनती है. तो किन चीजों की परछाई घर पर नहीं पड़नी चाहिए जानते हैं देवघर के ज्योतिषाचार्य से…

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने लोकल 18 के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि घर में अगर किसी कारण से वास्तु दोष लग जाए तो जीवन में कभी भी परेशानियां समाप्त नहीं होती हैं. वहीं छाया वेध के अनुसार, सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के 02 बजे तक कई ऐसे पेड़ हैं, जिसकी परछाई अगर गलत दिशा से आपके घर पर पड़ जाए तो वास्तु दोष लग जाता है. वास्तु में दिशा का बेहद खास महत्व होता है. वहीं वास्तु दोष के कारण घर तबाह तो होगा ही साथ ही अकाल मृत्यु भी हो सकती है.

इन चीजों का परछाई कभी भी ना पड़ने दें घर पर
1. ज्योतिष आचार्य बताते हैं कि घर बनाते समय यह ध्यान रखें कि आपके घर पर कभी भी पीपल, वट, पाकर, गूलर वृक्ष घर के आग्नेय दिशा में ना हो और उसकी परछाई घर पर बिल्कुल ना पड़े. इससे अकाल मृत्यु भी हो सकती है.

2. घर बनाते समय यह ध्यान रखें कि आपके आसपास अगर मंदिर है और संध्या के समय मंदिर की छांव घर पर पड़ रही है तो आपके लिए यह नुकसानदायक हो सकता है. इससे घर पर वास्तु दोष लगता है.

किसी पहाड़ की छांव ना पड़े
अगर आप किसी पहाड़ के नजदीक घर बना रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि पहाड़ की छांव घर पर बिल्कुल भी ना पड़े. इससे वास्तु दोष लगता है और जीवन में परेशानियां कभी समाप्त नहीं होती हैं.

Tags: Deoghar news, Dharma Aastha, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source link

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool