Search
Close this search box.

एंट्रेंस एग्जाम में कैसे हो सुधार? आप भी दे सकते हैं सुझाव, आर. राधाकृष्णन की कमेटी ने मांगे सुझाव

नई दिल्ली. इसरो के पूर्व प्रमुख आर राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली परीक्षा सुधार पर केंद्र की उच्चस्तरीय समिति ने परीक्षा में बदलाव के लिए लोगों से सुझाव और प्रतिक्रियाएं मांगी हैं. इसके लिए समिति ने छात्रों और अभिभावकों समेत हितधारकों से सात जुलाई तक दिए गए लिंक- https://innovateindia.mygov.in/examination-reforms-nta/ पर उनके सुझाव और प्रतिक्रियाएं मांगी हैं. शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर उठते विवाद के बीच केंद्र सरकार ने इसरो के पूर्व प्रमुख आर राधाकृष्णन की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय समिति को गठन किया है. जिसका कार्य परीक्षा प्रक्रिया में सुधार करने, सिफारिशें देने, डेटा सुरक्षा के प्रोटोकॉल का विस्तार करने तथा राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की संरचना एवं परिचालन की समीक्षा करना है.

सुझाव पोर्टल हो चुका है शुरू
शिक्षा मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘समिति हितधारकों से, खासकर छात्रों और अभिभावकों से 27 जून से सात जुलाई, 2024 तक सुझाव और विचार आमंत्रित कर रही है. माई जीओवी (My Gov) प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके भी सुझाव दिए जा सकते हैं.’

22 जून को कमेटी गठित हुआ
चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट और यूजीसी-नेट परीक्षा में कथित अनियमितताओं के मुद्दे पर केंद्र ने पिछले सप्ताह एनटीए के माध्यम से परीक्षाओं के पारदर्शी तरीके से सुचारू और निष्पक्ष आयोजन के लिए समिति का गठन किया था.



Source link

Leave a Comment

और पढ़ें

  • JAPJEE FAMILY DENTAL CLINIC
  • Ai / Market My Stique Ai
  • Buzz Open / Ai Website / Ai Tool